asliazadi
दमन, दानह, दीव की खबरें

भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के पीएम मोदी के सपने में हम सभी बने सहभागी : प्रफुल पटेल

असली आजादी न्यूज नेटवर्क, दमण 9 नवंबर। संघ प्रदेश दादरा नगर हवेली और दमण-दीव तथा लक्षद्वीप के प्रशासक प्रफुल पटेल की अध्यक्षता में आज प्रशासन द्वारा दीपावली पर्व पर स्नेह मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रशासक प्रफुल पटेल ने अपने ओजस्वी उद्धबोधन में कहा कि हमे पीएम मोदी के वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने में सहभागी बनना है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने इस प्रदेश पर विशेष स्नेह एवं कृपादृष्टि रखते हुए हमने कभी नहीं सोचा थे और कभी नहीं मांगी थी ऐसी भेंट हमे दी है। हमारी यह जिम्मेदारी है कि जिसके दिल में राष्ट्र के लिए समपर्ण भावना हो ऐसे व्यक्ति का साथ निभाना है और उसके आ”ान पर अमल करना है। प्रशासक प्रफुल पटेल ने पिछले 7 सालों में प्रदेश में हुए विकास का पूरा श्रेय जनता-जनार्दन को दिया। प्रफुल पटेल ने कहा कि दोनों ही संघ प्रदेशों ने अनेकों विकास कार्यों की परिवर्तन यात्रा देखी हैं। यह न केवल मेरे अकेले का प्रयास है अपितु समग्र प्रदेश का प्रयास है। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासी इस परिवर्तन यात्रा के साक्षी हैं और आप सभी ने इस विकास के ग्राफ को देखा है। आज प्रदेश में सभी बुनियादी सुविधाएँ उपलब्ध हो गई है। प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र को देखा जाये तो इंजीनियरिंग कॉलेज, निफ्ट, नर्सिंग, मेडिकल कॉलेज, आईआईआईटी सहित विभिन्न कॉलेजों की शुरुआत हो गई है। उन्होंने कहा कि सिलवासा का 1200 बेड का विनोबा भावे अस्पताल और मरवड का 300 बेड सरकारी अस्पताल देश में ऐसे पहले सरकारी अस्पताल बनने जा रहे है जो पूरी तरह से सेट्रल एसी से सज्ज होने वाले है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में जो विकास हुआ उसके परिणाम 10 साल के बाद देखने को मिलेगें। प्रशासक प्रफुल पटेल ने आज अपने वक्तव्य में प्रदेश में आये वैचारिक परिवर्तन का उदाहरण देते हुए कहा कि पहले कंपनियों पर पत्थर फेंककर धन उगाही करके कुछ लोग गणेश उत्सव सहित के कार्यक्रम करते थे। लेकिन अब कोई ऐसी हरकत नहीं कर रहा है। क्योंकि उनको समझ में आ गया है कि यहां कंपनियां है इसीलिए यह तामझाम है। प्रशासक प्रफुल पटेल ने इशारों-इशारों में तीन-चार महीने के बाद होने वाले लोकसभा चुनाव पर भी गुगली फेंकते हुए कहा कि कुछ लोगों की कमाने की सीजन आनेवाली है। लेकिन हमे इस प्रदेश के लिए किसने चिन्ता की है और हमे सभी सुविधाएं दी है उसका ध्यान रखना है। इससे पहले प्रशासक प्रफुल पटेल ने सभी प्रदेशवासियों को दीपावली एवं नए वर्ष की शुभकामनाएं दी। उन्होंने इस अवसर पर दमण में स्थायी हुए उत्तराखंड के मूल निवासियों को उत्तराखंड के राज्य स्थापना दिवस की शुभकामना भी दी थी। आज दमण-दीव सांसद लालू पटेल ने अपने संबोधन में सभी को दीपावली की शुभकामना देने के साथ-साथ इस प्रदेश में पिछले 7 सालों में हुए विकास का श्रेय प्रशासक प्रफुल पटेल को देते हुए उन्हें विकास पुरुष के नाम से संबोधित किया।
सांसद लालू पटेल ने कहा कि पिछले 7 सालों में प्रदेश कायापलट हो चुकी है। हमारे प्रदेश को पिछले 7 सालों में 100 अधिक राष्ट्रीय अवॉर्ड मिले है जो हम सभी के लिए गर्व की बात है। सांसद लालू पटेल ने सार्वजनिक मंच से पीएम मोदी और प्रशासक प्रफुल पटेल के प्रति आभार भी प्रकट किया। आज नागरिकों की ओर से दमणवाडा सरपंच मुकेश गोसावी को दीपावली के पर्व पर दो शब्द कहने का अवसर दिया गया। मुकेश गोसावी ने प्रशासक प्रफुल पटेल को कर्मयोगी से संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने प्रदेश के हित के लिए दिन-रात काम किया है। प्रदेश के अंतिम छोर पर रहने वाले नागरिकों की चिन्ता करते हुए उन्होंने हमारे प्रदेश को शिक्षा, स्वास्थ्य, इंफ्रास्ट्रक्चर, पर्यटन सहित अनेकों भेंट दी है। 2016 से 2023 तक 8 दिपावली हम प्रशासक प्रफुल पटेल के साथ मना रहे है। मुझे विश्वास है कि 2024 की दिपावली भी हम प्रशासक प्रफुल पटेल के साथ आनंद, उत्साह और उमंग के साथ हम मनायेंगे। मोटी दमण क्षेत्र की बात करते हुए सरपंच मुकेश गोसावी ने कहा कि दशकों से मोटी दमण को उपेक्षित रखा गया था लेकिन प्रशासक प्रफुल पटेल ने मोटी दमण क्षेत्र को सुजलाम सुफलाम भूमि बनाते हुए मोटी दमण का भाग्य बदल दिया। उन्होंने कहा कि मैं 35 साल से पत्रकारत्व के साथ जुडा हूं और प्रशासक प्रफुल पटेल की प्रेरणा से पिछले 3 साल से दमणवाडा सरपंच के रुप में प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाने का प्रयास कर रहा हूं। मैंने मेरे जीवन मंे गोवा के उपराज्यपाल डॉ. गोपाल सिंह, खुर्शीद आलम खान और गोवा राज्य के यहां आखिरी उपराज्यपाल एवं हमारे प्रशासक भानु प्रकाश सिंह से लेकर प्रदेश के पहले मुख्य सचिव आर. पी. राय से लेकर 2016 के आखिरी आईएएस प्रशासक विक्रम देवदत का प्रशासन देखा है लेकिन दादरा नगर हवेली और दमण-दीव की चिन्ता और विकास का विजन मैंने सिर्फ और सिर्फ प्रशासक प्रफुल पटेल में ही देखा है। आज के कार्यक्रम में उपस्थित अग्रणियों में पूर्व सांसद गोपाल दादा, पूर्व सांसद नटू पटेल, पूर्व सांसद सीताराम गवली, दमण जिला पंचायत प्रमुख जागृति पटेल, उपप्रमुख बाबू पटेल, डीएमसी प्रेसिडेंट अस्पी दमणिया, वाइस प्रेसिडेंट रश्मी हलपति, सिलवासा म्युनिसिपल प्रेसिडेंट रजनी शेट्टी, दानह जिला पंचायत दामजी कुराडा, डीआईए प्रेसिडेंट सतेन्द्र कुमार, डीआईए के पूर्व प्रेसिडेंट रमेश कुंदनानी, प्रमुख उद्योगपति कायरस दादाचनजी, उद्योगपति अमित खेमाणी, दमण होटेलियर एसो. प्रेसिडेंट गोपाल टंडेल (मीरामार), दामिनी वुमेंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन सिंपल टंडेल, भाजपा अध्यक्ष दीपेश टंडेल, बिजनसमैन सैयदभाई (गैलेक्सी), डीडीए प्रेसिडेंट लखम टंडेल, डीएमसी के पूर्व प्रेसिडेंट मुकेश पटेल, मुस्लिम एसो. प्रेसिडेंट खुर्शीद मांजरा, खुशमन ढीमर, सरपंचों में शंकर पटेल, शांतू पटेल, प्रीति हलपति, सविता पटेल, किरीट मिटना, हेमाक्षी पटेल, उर्वशी पटेल, चैताली कामली, भरत पटेल, हंसा धोडी, पंक्ति पटेल, जिला पंचायत सदस्यों में रीना पटेल, सिंपल पटेल, वर्षिका पटेल, फाल्गुनी पटेल, सुनीता हलपति, गोदावरी पटेल, डॉ. भूपेन्द्र पटेल, दिनेश धोडी, मेहुल पटेल, सदानंद मिटना, योगेश पटेल, काउंसिलरों में आशीष टंडेल (काशी), चंद्रगिरी टंडेल, प्रमोद राणा, विनय पटेल, जसविंदर चंदोक, सोनल पटेल, अनीता पटेल, फिरदोश बानो, सोहिना पटेल, नैना वलोबो सहित उद्योगपतियों, सामाजिक अग्रणियों, विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों, स्वतंत्रता सेनानियों, प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों सहित की उपस्थिति रही।

Related posts

दमण जिला भाजपा युवा मोर्चा प्रमुख गौरांग पटेल ने दमण के सर्व समाज के युवाओं के लिए फैंसी कप सीजन-4 का सफलतापूर्वक किया आयोजन

Vijay Bhatt

निक्षय-निकुष्ठ मित्रों द्वारा टीबी एवं लेप्रोसी के मरीजों को पोषक आहार का वितरण

Vijay Bhatt

प्रशासक प्रफुल पटेल के मार्गदर्शन में दमण कलेक्ट्रेट में मनाया गया राष्ट्रीय बालिका दिवस

Vijay Bhatt

Leave a Comment