asliazadi
दमन, दानह, दीव की खबरें

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से थ्रीडी भाजपा प्रभारी पूर्णेश मोदी की मुलाकात: नई जिम्मेदारी की आहट या दमण-दीव सीट हार पर रार?

असली आजादी न्यूज नेटवर्क, दमण 30 जून। भाजपा के राष्ट्रीय नेता एवं गृहमंत्री अमित शाह के साथ 28 जून को संघ प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली और दमण-दीव के भाजपा प्रभारी तथा सूरत विधायक पूर्णेश मोदी की मुलाकात के बाद सोशल मीडिया सहित टीवी चैनलों एवं अखबारों में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। कोई पूर्णेश मोदी को गुजरात प्रदेश भाजपा की बडी जिम्मेदारी सौंपे जाने का दावा कर रहा है। चर्चाएं कुछ भी कहती हो लेकिन वास्तव में दोनों के बीच क्या बातचीत हुई यह तो वहीं बता सकते है। जानकारों की माने तो भाजपा के लिए सबसे सुरक्षित सीट दमण-दीव लोकसभा सीट पर भाजपा की हार से भाजपा हाईकमान काफी नाराज है। क्योंकि अब तक प्रभारी से लेकर अध्यक्ष किसी ने भी हार की जिम्मेदारी नहीं ली है। यहां बताना जरुरी है कि पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने सूरत के विधायक पूर्णेश मोदी को गुजरात के बाहर संघ प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली और दमण-दीव भाजपा प्रभारी की बडी जिम्मेदारी सौंपी थी। दादरा नगर हवेली लोकसभा सीट पर तो पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह ने सांसद कलाबेन डेलकर को भाजपा का उम्मीदवार बनाकर दानह लोकसभा सीट को पहले ही सुरक्षित कर दिया था। भाजपा प्रभारी पूर्णेश मोदी और उनकी टीम को सिर्फ भाजपा की लगातार तीन टर्म जीतने वाली सबसे सुरक्षित सीट दमण-दीव पर ही मेहनत करनी थी। लेकिन पूरे चुनाव में भाजपा में खुलकर गुटबाजी देखी गयी। चर्चा के मुताबिक,भाजपा प्रभारी और अध्यक्ष कही न कही खुद ही गुटबाजी को हवा दे रहे थे। गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सी. आर. पाटिल से जीन नेताओं की नजदीकी थी उन सभी नेताओं को भाजपा प्रभारी और उनकी मंडली ने साइड लाइन कर दिया था। इतना ही नहीं दमण-दीव लोकसभा सीट पर भाजपा की हार की जिम्मेदारी स्वीकार करने के बदले भाजपा प्रभारी उनके चहितों ने हार का ठीकरा प्रशासन और सी. आर. पाटिल के नजदीक माने जाने वाले नेताओं पर फोडने का प्रयास किया। चर्चा यह भी है कि भाजपा हाईकमान को जो रिपोर्ट भेजी गयी है उसमें इसी प्रकार हार की जिम्मेदारी को 360 डिग्री घूमाने का प्रयास किया है। भाजपा हाईकमान द्वारा भेजे गये पार्टी फंड कैसा दुरुउपयोग हुआ है यह बात तो दमण-दीव का हर नागरिक जानता ही है। ऐसे में भाजपा के राष्ट्रीय नेता और गृहमंत्री अमित शाह ने शायद भाजपा प्रभारी पूर्णेश मोदी से पूरी रिपोर्ट तलब की होगी। आनेवाला समय ही बतायेगा कि गृहमंत्री शाह के साथ भाजपा प्रभारी पूर्णेश मोदी की मुलाकात के मायने नई जिम्मेदारी की आहट या दमण-दीव जैसी भाजपा के लिए सुरक्षित सीट पर हार पर रार।

Related posts

खानवेल-रुदाना-आंबोली और खेरडी में भाजपा उम्मीदवार कला डेलकर ने की चुनावी सभा

Vijay Bhatt

लोकसभा मतदान को सफल बनाने में दानह भारत स्काउट गाइड ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

Vijay Bhatt

दमण और सिलवासा नगरपालिका के प्रमुख एवं उपप्रमुख का पद दूसरे टर्म के लिए महिलाओं के लिए आरक्षित होने के निर्देश से प्रदेश में नई चर्चा शुरु

Vijay Bhatt

Leave a Comment