asliazadi
विदेश

ब्रिटेन ने की अपने तीसरे कोरोना टीके की शुरूआत, लोगों से की टीका लगवाने की अपील

लंदन (ईएमएस)। ब्रिटेन ने वेल्स में लोगों को मॉडर्ना कंपनी का कोविड-19 रोधी टीका लगाने की शुरुआत की। देश में दो खुराक वाला यह तीसरा टीका है जहां की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा फाइजर/बायोएनटेक और ऑक्सफोर्ड/एस्ट्राजेनेका के टीकों का पहले से ही इस्तेमाल कर रही है। मॉडर्ना कंपनी का टीका ब्रिटेन में सबसे पहले वेल्स के कार्मर्थेंशाइर के लोगों को लगाया गया। देश में इस टीके के इस्तेमाल को इस साल जनवरी में मंजूरी प्रदान की गई थी। ब्रिटेन सरकार ने कहा कि उसने इस टीके की एक करोड़ 70 लाख खुराक मंगाने का ऑर्डर दिया है।
देश के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैंकॉक ने कहा कि ‘‘मुझे खुशी है कि हम ब्रिटेन के पश्चिमी वेल्स में मॉडर्ना कंपनी के टीके की शुरुआत कर सकते हैं। ब्रिटेन सरकार ने समूचे राष्ट्र की ओर से टीके हासिल किए हैं और टीकाकरण कार्यक्रम से देश के एकजुट होकर काम करने का पता चलता है।’’ उन्होंने कहा कि पूरे ब्रिटेन में प्रत्येक पांच लोगों में से तीन को टीके की कम से कम एक खुराक मिल चुकी है और आज हम, स्वीकृति प्राप्त कर चुके तीसरे टीके के साथ शुरुआत कर रहे हैं। आप जहां भी रहते हैं, जब भी आपको बुलाया जाए, आएं और टीका लगवाएं।

Related posts

उ.कोरिया का दावा, डब्ल्यूएचओ से कहा- देश में कोरोना का एक भी मामला नहीं

Vijay Bhatt

शिक्षा के क्षेत्र में लक्षद्वीप का भी हो रहा है भाग्योदय: प्रशासक प्रफुल पटेल ने शिक्षा व्यवस्था सुधार को दी है प्राथमिकता

Vijay Bhatt

न्यूजीलैंड में भारतीयों की एंट्री 28 अप्रैल तक बैन

Vijay Bhatt

Leave a Comment